Sport

  • 22-Oct-2020
  • 191
अबु धाबी। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (8 रन पर 3 विकेट) की घातक गेंदबाजी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु ने कोलकाता नाईट राइडर्स को बुधवार को एकतरफा अंदाज में आठ विकेट से पीटकर आईपीएल तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया।

बेंगलूरु ने इस मुकाबले में कोलकाता को 20 ओवर में आठ विकेट पर 84 रन के मामूली स्कोर पर रोकने के बाद 13.3 ओवर में दो विकेट पर 85 रन बनाकर शानदार जीत हासिल की। बेंगलूरु की 10 मैचों में यह सातवीं जीत है और वह 14 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। कप्तान विराट कोहली की बेंगलूरु टीम अब प्लेऑफ में जगह बनाने से मात्र एक जीत दूर रह गई है। सिराज को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

इस आईपीएल में सबसे कम स्कोर बनाने वाली कोलकाता को 10 मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा और वह 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। कोलकाता को आईपीएल के प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए अपने शेष चार मैचों में कम से कम तीन मैच जीतने होंगे।

छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए बेंगलूरु ने शानदार शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े। ऐसा लग रहा था कि बेंगलूरु इस मुकाबले को बिना कोई विकेट गंवाए जीतेगी ताकि उसका नेट रन रेट कुछ सुधर सके लेकिन पिछले मैच के हीरो लॉकी फर्ग्युसन ने सातवें ओवर में आरोन फिंच को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच करा दिया। फिंच ने 21 गेंदों पर 16 रन में दो चौके लगाए।