Sport

  • 29-Oct-2020
  • 203
अबु धाबी। शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव की नाबाद 79 रन की चमकदार पारी की बदौलत गत चैंपियन मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु को बुधवार को एकतरफ़ा अंदाज में पांच विकेट से हराकर आईपीएल-13 के प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया।

बेंगलुरु ने सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिकल की 74 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी से 20 ओवर में छह विकेट पर 164 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन सूर्य ने सिर्फ अपने दम पर मुंबई को जीत दिला दी। मुंबई ने 19.1 ओवर में पांच विकेट 166 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। सूर्य ने 43 गेंदों पर नाबाद 79 रन की मैच विजयी पारी में 10 चौके और तीन छक्के लगाए।

मुंबई की 12 मैचों में यह आठवीं जीत है और वह 16 अंकों के साथ प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गयी है। दूसरी तरफ बेंगलुरु को 12 मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा। बेंगलुरु के खाते में 14 अंक हैं और प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उसे अपने बचे दो मैचों में से एक जीत हासिल करने की जरूरत है। बेंगलूरु तालिका में मुंबई के बाद दूसरे स्थान पर है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते बेंगलूरु एक समय एक विकेट पर 95 रन बनाकर अच्छी स्थिति में था लेकिन उसके बाद बेंगलुरु ने अपनी विकेट बराबर गंवाए और टीम बड़ा स्कोर बनाने से चूक गई और यही उसकी हार का कारण बना। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने चार ओवर में मात्र 14 रन पर तीन विकेट लेकर बेंगलूरु पर ब्रेक लगा दिया। बेंगलूरु के लिए पडिकल ने 45 गेंदों पर 74 रन में 12 चौके और एक छक्का लगाया।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने अच्छी शुरुआत की। देवदत्त पडिकल और आरोन फिंच की जगह टीम में शामिल किए गए जोश फिलिप ने पहले विकेट के लिए 75 ओवर में 71 रन की ठोस साझेदारी की। फिलिप को लेग स्पिनर राहुल चाहर की गेंद पर विकेटकीपर क्विंटन डी कोक ने स्टंप किया।

कप्तान विराट कोहली इस बार लम्बी पारी नहीं खेल पाए और जसप्रीत बुमराह ने उन्हें सौरभ तिवारी के हाथों कैच करा दिया। विराट का विकेट 95 के स्कोर पर गिरा। एबी डिविलियर्स ने 12 गेंदों में एक चौके और एक छक्के के सहारे 15 रन बनाए लेकिन मुंबई के कप्तान कीरोन पोलार्ड की गेंद पर राहुल चाहर को कैच थमा बैठे। डिविलियर्स का विकेट 16वें ओवर में 131 के स्कोर पर गिरा।

पडिकल एक छोर पर जमकर खेल रहे थे और उन्होंने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया लेकिन दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे। डिविलियर्स का विकेट गिरने के बाद मैदान पर उतरे शिवम दुबे ज्यादा देर तक विकेट पर नहीं टिक सके। बुमराह ने दुबे को सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच करा दिया। दुबे दो रन ही बना सके। दुबे का विकेट 134 के स्कोर पर गिरा।