Sport

  • 23-Oct-2020
  • 175
दुबई। आईपीएल के इस सत्र में अपना पहला मैच खेल रहे जैसन होल्डर (3/33) की शानदार गेंदबाजी के बाद मनीष पांडे (83*) और विजय शंकर (52*) की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को आठ विकेट से हरा दिया। दुबई में खेले गए सीजन के 40वें मुकाबले में मनीष और विजय शंकर के बीच तीसरे विकेट पर 140 रन की अविजित साझेदारी हुई। कप्तान डेविड वार्नर के भरोसे पर खरे उतरते हुए गेंदबाजों ने पहले राजस्थान को छह विकेट पर 154 रन तक सीमित रखा और फिर टीम ने 18.1 ओवरों में दो विकेट पर 156 रन बना लिए।  


 हैदराबाद की यह दसवें मैच में चौथी जीत है और अब प्लेऑफ के लिए रेस और दिलचस्प हो गई है। अब तीन टीमें हो गई हैं जिनके खाते में चार-चार जीत दर्ज हैं। नेट रनरेट आगे अहम भूमिका निभा सकती है। हैदराबाद अपने नेट रनरेट के कारण ही पांचवें नंबर पर है। पहले तीन स्थान तो दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लगभग तय हैं। चौथी टीम के लिए रेस कठिन हो गई है। पांच टीमें चौथे स्थान के लिए जबर्दस्त होड़ में हैं। राजस्थान की टीम सातवीं हार के साथ 7वें स्थान पर आ गई है। 
 मैन ऑफ द मैच बने मनीष पांडे ने अपनी 47 गेंदों की पारी में चार चौके और आठ छक्के लगाए। हैदराबाद के लिए इस मैच में जीत जरूरी थी। ऐसे में जब आर्चर ने सनराइजर्स कप्तान डेविड वार्नर (04) को पहले ओवर में और जॉनी बेयरस्टो (10) तीसरे ओवर में आउट कर दिया था तब मनीष ने विजय शंकर के साथ मोर्चा संभाल लिया। मनीष ने जहां आक्रमण करने की जिम्मेदारी संभाली वहीं विजय शंकर ने एक छोर संभालने में ज्यादा दिलचस्पी ली। पावरप्ले में मनीष ने स्टोक्स के पांचवें ओवर में दो छक्के लगाए जबकि युवा गेंदबाज कार्तिक त्यागी के छठे ओवर में एक चौका और दो छक्के जड़े। इससे पहले राजस्थान की ओर से संजू सैमसन (36) ने सर्वाधिक रन बनाए।