Business

  • 08-Sep-2020
  • 168
Vodafone Idea एक नए ब्रांड नेम के साथ अब उपलब्ध होगा. अब इसे VI (वी) कहा जाएगा. कंपनी ने एक इवेंट के दौरान नए ब्रांड नेम और लोगो का ऐलान किया है.V फ़ॉर Vodafone, I फ़ॉर Idea. भारत में मर्ज़र के बाद भी अब तक दोनों कंपनियां अपने अपने नाम से काम कर रही थीं, लेकिन अब इसमें बदलाव देखा जाएगा.
Business Vodafone-Idea अब हुआ VI… कंपनी ने लॉन्च किया नया ब्रांड… 4G सहित 5G पर होगा फोकस…

Vodafone India Limited अब VI हो गया है. कंपनी ने एक स्टेटमेंट में कहा है कि VI फ्यूचर रेडी है और अब इसी एक ब्रांड नेम के तहत दोनों कंपनियां बिजनेस करेंगी. कंपनी ने कहा है कि 4G के साथ साथ कंपनी के पास 5G रेडी टेक्नोलॉजी भी है.

कंपनी ने ये भी दावा है कि मर्जर के बाद से देश भर में 4G की कवरेज डबल हो गई है. हालांकि कंपनी ने इस दौरान नए प्लान्स का तो ऐलान नहीं किया है. सीईओ ने इस दौरान कहा है कि कंपनी नेटवर्क टेक्नॉलजी में निवेश करना जारी रखेगी.

यहाँ वो इस बात के लिए भी हिंट दे रहे थे कि आने वाले समय में बेहतर सर्विस के साथ ही टैरिफ़ की क़ीमतें भी बढ़ाईं जा सकती हैं.

गौरतलब है कि कंपनी ने ये साफ कर दिया है कि जिनके पास वोडाफोन या आईडिया का सिम है उनके लिए कुछ नहीं बदलेगा. सिम भी वही यूज करते रहेंगे और नंबर भी वही रहेगा. जो प्लान्स यूज कर रहे हैं उनमें भी कोई बदलाव नहीं किया जाएगा.

आईडिया की वेबसाइट अब ओपन करने पर VI की वेबसाइट पर ले जाया जाएगा जहां प्लान्स और ऑफर्स की जानकारी मिलेंगी.

कंपनी ने VI ब्रांड के तहत एक नई वेबसाइट भी लॉन्च की है और सरप्राइज ऑफर का भी ऐलान किया है. नई वेबसाइट www.myvi.in होगी. हालांकि पुरानी वेबसाइट भी काम करती रहेगी.

MyVodafone ऐप हुआ VI ऐप
गूगल स्टोर और ऐपल प्ले स्टोर पर MyVodafone ऐप का नाम बदल चुका है और अब ये Vi App के नाम से है. अगर आप वोडाफोन यूजर्स हैं तो ऐप अपडेट कर सकते हैं. हैपी सरप्राइज के तहत इस ऐप में प्राइज भी जीत सकते हैं.वोडाफ़ोन आईडिया लिमिटेड के सीईओ रविंद्र टक्कर ने कहा है कि वोडाफ़ोन आईडिया दो साल पहले मर्ज्ड एंटिटी के तौर पर स्थापित किए गए थे. तब से अब तक दोनों बड़े नेटवर्क्स को एक करने का काम चल रहा था और अब VI ब्रांड नेम से इसे पेश किया जा रहा है.